मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया के जरिए सस्ते फ्लाइट टिकट का लालच देकर ठगने वाले अनधिकृत कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ किया

मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट 8 ने सोशल मीडिया के जरिए सस्ते फ्लाइट टिकट बुक करने का लालच देकर नागरिकों को ठगने वाले अनधिकृत कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ किया है। 

क्राइम ब्रांच यूनिट 8 के प्रभारी पुलिस निरीक्षक लक्ष्मीकांत सालुंखे को गुप्त सूचना मिली थी कि मित्तल कॉमर्स, हसन पाडा रोड, मरोल, अंधेरी पूर्व में हवाई यात्रा में रुचि रखने वाले ग्राहकों को यात्रा, विशेष रूप से कनाडा में रहने वाले नागरिकों के साथ-साथ देश और विदेश के नागरिकों से इंटरनेट के माध्यम से, व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क करके और फेसबुक, इंस्टाग्राम, गूगल जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से विज्ञापन देकर, उक्त विज्ञापन पर प्रतिक्रिया देने वाले ग्राहकों को लुभाकर सस्ते हवाई टिकट दिलाने और टिकट की रकम अपने हाथ में लेने के लिए फर्जी हवाई टिकट और बिल भेजकर और फिर पैसे मिलते ही उनसे संपर्क तोड़ कर बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की जा रही है।

 मिली जानकारी के अनुसार यूनिट 8 ने टीम बनाकर उक्त स्थान पर छापेमारी की गई। 

छापेमारी में कुल 12 व्यक्ति और 1 महिला को भारत में बिना लाइसेंस प्राप्त किए अनधिकृत कॉल सेंटर चलाते हुए पाया गया। जहा से  28 लैपटॉप, 40 मोबाइल फोन, 2 राउटर और ठगी से संबंधित अन्य दस्तावेज कब्जे में लिये गए। 

जप्त दस्तावेज की कीमत 7 लाख 29 हजार रुपये है। आगे की जांच क्राइम ब्रांच यूनिट 8 कर रही है।

Comments